‘राजी’ के लिए आलिया ने ऐसे ली ट्रेनिंग, देखें मेकिंग वीडियो

आलिया भट्ट अपनी आने वाली फिल्म ‘राजी’ में जासूस की भूमिका में दिखेंगी. उन्होंने इस रोल के लिए बहुत ट्रेनिंग की है. फिल्म के निर्माता धर्मा प्रोडक्शन ने एक मेकिंग वीडियो रिलीज किया है, जिसमें आलिया एक्शन सीन और जासूसी वाले सीन के लिए ट्रेनिंग लेती नजर आ रही हैं.

फिल्म में आलिया का नाम सहमत है, जिसे भारत से पाकिस्तान जासूसी करने भेजा जाता है. फिल्म की डायरेक्टर मेघना गुलजार ने बताया कि फिल्म की कहानी 1971 की है. उस समय कम्यूनिकेशन के साधन अलग थे.

आलिया ने फिल्म के लिए मोर्स कोडिंग सीखी. मोर्स में विभिन्न अक्षरों के लिए डॉट्स और डेशेज का प्रयोग होता है. ये इलेक्ट्रॉनिक पल्स होता है, जिसे रेडियो आवृति के द्वारा पहुंचाया जाता है. आलिया को इसके लिए सारे कोड्स याद करने पड़े थे. फिल्म में जासूस होने के कारण उनके कुछ एक्शन सीन्स भी हैं. उन्होंने इस सीन्स के लिए ट्रेनिंग ली. एक्शन डायरेक्टर हरपाल सिंह ने बताया कि जो सीन उन्हें नहीं आता था, वो उसकी लगातार प्रैक्टिस करती थीं.

इतना ही नहीं फिल्म के लिए उन्हें ड्राइविंग भी सीखनी पड़ी. फिल्म में उन्हें जौन्गा (जीप) चलाना था. ये फिल्म का अहम सीन था, जिसके लिए बॉडी डबल का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता था. ड्राइविंग सीखने के लिए आलिया धर्मा प्रोडक्शन के बेसमेंट में रोज सुबह 7 बजे जाती थीं.

‘राजी’ में आलिया के साथ विक्की कौशल हैं. फिल्म 11 मई को रिलीज होगी.