राहुल के बयान पर बोले मांझी- माया-ममता-मुलायम भी PM की रेस में

2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरने पर प्रधानमंत्री बनने के राहुल गांधी के बयान पर हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के नेता जीतनराम मांझी ने प्रतिक्रिया देते हुए सवाल उठाए हैं. मांझी ने कहा है कि महागठबंधन में बिना आम सहमति के राहुल गांधी ऐसा कैसे कह सकते हैं.

मांझी ने कहा कि परंपरा रही है कि सबसे बड़े दल के नेता प्रधानमंत्री बने, लेकिन गैर बीजेपी गठबंधन में मायावती, मुलायम और ममता भी प्रधानमंत्री उम्मीदवार हैं. इसलिए आम सहमति बनाना जरूरी है.

दरअसल मंगलवार को राहुल गांधी ने कर्नाटक के चिकबल्लापुर में कहा कि अगर 2019 में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनती है तो प्रधानमंत्री बन सकते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि 2019 में बीजेपी सरकार नहीं बनाएगी और ना ही नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे.

कर्नाटक में लोगों से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बयान दिया है कि आप लोग अभी मेरे बयान पर हसेंगे लेकिन 2019 में बीजेपी सरकार नहीं बनाएगी. उन्होंने कहा कि आज विपक्ष एक है, यही कारण है कि बीजेपी के लिए 2019 में मुश्किल होगी.

2019 में मैं बनूंगा पीएम!

जब राहुल गांधी से प्रधानमंत्री पद के लिए सवाल पूछा गया, कि क्या वे प्रधानमंत्री बनेंगे. तो उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो क्यों नहीं. उन्होंने कहा कि अगर 2019 में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनती है तो वह पीएम बन सकते हैं.