रोहित वेमुला पर राजनीतिः राहुल पर बरसे पीयूष गोयल, मां राधिका वेमुला का पलटवार

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने रोहित वेमुला मामले में कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. गोयल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस ने छात्र रोहित वेमुला की मां का राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल किया और फिर उन्हें उनके हाल पर छोड़ दिया. हालांकि इसके तुरंत बाद रोहित वेमुला की मां मीडिया के सामने आईं और पीयूष गोयल के आरोप खारिज करते हुए कहा कि वे पीएम मोदी के खिलाफ बोलती रहेंगी.

पीयूष गोयल ने कहा, ‘राजनीतिक फायदे के लिए वेमुला की मां को झूठे आश्वासन दिए गए जो कि बेहद निंदनीय हैं. कब तक ऐसे लोग इस देश में राजनीतिक फायदे के लिए घिनौनी राजनीति करते रहेंगे.’ उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए कि एक दुखी मां का छल से इस्तेमाल किया. कांग्रेस के चेहरे से नकाब उतर गया है.

वेमुला की मां का जवाब

पीयूष गोयल की प्रेस कॉन्फेंस के ठीक बाद रोहित वेमुला की मां राधिका वेमुला ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जवाब दिया. पीयूष गोयल के आरोपों को खारिज करते हुए वेमुला की मां ने कहा कि किसी के उकसावे में अबतक उन्होंने कोई बयान नहीं दिया है. उन्होंने जहां भी पीएम मोदी के खिलाफ कुछ भी कहा है, वो उनका अपना नजरिया है और जरूरत पड़ने पर आगे भी वो पीएम मोदी के खिलाफ बयान देंगी.

एक चेक हुआ था बाउंस

चेक बाउंस मामले पर जवाब में राधिका वेमुला ने कहा कि इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) की ओर से उन्हें दो चेक दिए गए थे, जिनमें से एक (2.5 लाख रुपये) का बाउंस हो गया था.  उन्होंने कहा, ‘हमने चेक बाउंस की जानकारी IUML को दी, जिसके बाद उनकी ओर से कहा गया कि ये रकम अब कैश में मिल जाएगी, ताकि हम घर खरीद सकें.’

केंद्र के निशाने पर राहुल गांधी

इससे पहले पीयूष गोयल ने कहा, ‘एक दुख से घिरा हुआ परिवार, जिसकी आर्थिक परिस्थितियां ठीक नहीं, पैसे का प्रलोभन देकर वेमुला की मां को देशभर की रैलियों में ले जाना, यह कतई ठीक नहीं है.’ पार्टी को जहां इनसे राजनीतिक फायदा लेना था वहां इनका इस्तेमाल किया और फिर ठुकरा दिया. उन्होंने कहा कि केरल में सरकार के खिलाफ बयान देने के लिए रोहित की मां को उकसाया गया. लेकिन हद तो तब हो गई जब उन्हें पैसे नहीं मिले और जो चेक दिया दिया वो भी बाउंस हो गया.

गोयल ने दिया खबर का हवाला

गोयल ने कहा कि एक बच्चे की मौत को राजनीतिक फायदे के लिए कुछ विपक्षी दल इस्तेमाल करते हैं, लेकिन अब जब अखबार में रोहित वेमुला की मां का बयान पढ़ा तो उनका मन बहुत दुखी हुआ. गोयल ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि रोहित वेमुला के घर में किसी को बच्चा होने वाला था, ऐसे वक्त में वेमुला की मां को घर पर रहना बेहद जरूरी था. लेकिन लालच देकर दुखी मां को जबरदस्सी केरल बुला लिया गया और उनसे रैलियां कराई गईं. ये बहुत ही घिनौनी हरकत है.

कांग्रेस का गोयल पर पलटवार

वहीं कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी ने रोहित वेमुला पर जो कहा उसपर आज भी कायम हैं. पीयूष गोयल राहुल गांधी का नाम लेकर मुद्दा भटकाना चाहते हैं. पीयूष गोयल को माफी मांगनी चाहिए क्योंकि रोहित की मां ने साफ कह दिया कि उनका राजनीतिक इस्तेमाल नहीं हुआ है और वो मोदी के ख़िलाफ़ बोलना चाहती हैं.