शशि थरूर बोले- देश में मुस्लिमों से ज्यादा गाय सुरक्षित

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ‘हिंदू पाकिस्तान’ वाली टिप्पणी के बाद एक बार फिर अपने बयान से विवादों में फंस गए हैं. थरूर ने कहा है कि भारत में कई जगहों पर ‘मुस्लिमों की तुलना में गाय’ ज्यादा सुरक्षित है.

शशि थरूर की यह टिप्पणी उनके ‘हिन्दू पाकिस्तान’ के बयान के बाद सामने आई है जिसकी उनके राजनीतिक विरोधियों ने आलोचना की थी. थरूर ने ट्विटर पर लिखा, ‘भाजपा के मंत्रियों का सांप्रदायिक हिंसा में कमी के बारे में दावा तथ्यों पर खरा क्यों नहीं उतरता. ऐसा प्रतीत होता है कि कई जगहों पर मुस्लिम की तुलना में गाय सुरक्षित है.’

थरूर ने इस ट्वीट के साथ अपना एक लेख भी शेयर किया था, जो उन्होंने एक न्यूज पोर्टल पर छपा है. जिसमें उन्होंने आंकड़ों के साथ 2014 में बीजेपी की सरकार आने के बाद कैसे देश में हिंसा पनपी है. साथ ही बीजेपी शासित राज्यों में कैसे खासकर मुसलमानों को निशाना बनाया गया है.

शशि थरूर ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि यदि बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतती है तो इससे देश ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा. तिरुअनंतपुरम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी अगर जीतती है तो वह नया संविधान लिखेगी, जिससे यह देश पाकिस्तान बनने की राह पर आगे बढ़ेगा जहां, अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मान नहीं किया जाता है.