श्रद्धालुओं को ‘साईंभक्त’ मोदी का तोहफा, इन योजनाओं से दर्शन होगा शानदार

0 commentsViews:

शिरडी के साईं को समाधि लिए आज 100 साल पूरे हो रहे हैं इस मौके पर शिरडी को सजाया गया है. इस पावन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी साईं के दर में हाजिरी लगाई और वहां पर विशेष पूजा की.

ऐसा पहली बार नहीं है जब प्रधानमंत्री शिरडी के साईं मंदिर में पहुंचे हों, इससे पहले भी वो यहां आ चुके हैं. आज से 10 साल पहले 2008 में मोदी ने शिरडी में साईं बाबा की पूजा की थी, उस वक्त वो गुजरात के मुख्यमंत्री थे.

साईं समाधि के अवसर पर हो रहे महासमारोह में प्रधानमंत्री शिरडी को कई तरह की सौगातें देंगे. प्रधानमंत्री यहां कई योजनाओं को शुरू करेंगे.

> पहला प्रोजक्ट – 40 करोड़ रुपये की लागत वाले 10 मेगावाट क्षमता के सोलर पावर सिस्टम का भूमि पूजन.

> दूसरा प्रोजक्ट – 158 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला हाइटेक एजुकेशनल कंपलेक्स का उद्घाटन होगा जिसमें स्कूल, कॉलेज, ऑडिटोरियम, प्लेग्राउंड, लाइब्रेरी, लैबोरेट्री समेत अन्य स्टेट ऑफ द आर्ट सुविधाएं होंगी.

> तीसरा प्रोजक्ट – 166 करोड़ रुपये की लागत वाला अनोखा साईं नॉलेज पार्क. इसमें साईं की जीवन से जुड़ी जानकारियां, म्यूजियम, थीम पार्क शामिल हैं.

> चौथा प्रोजक्ट – शिरडी आने वाले साईं भक्तों को महज 1 घंटे में आरामदायक साईं दर्शन मिले, इसके लिए 112 करोड़ रुपये की लागत का ग्राउंड प्लस टू दर्शन हॉल का निर्माण किया जाएगा. इसकी मदद से एक बार में तकरीबन 18000 साईं भक्त कतार में खड़े होकर आसानी से दर्शन ले सकेंगे इस टर्मिनल को स्काईवॉक से सीधे समाधि मंदिर से जोड़ा जाएगा.

Facebook Comments