श्रीनगर: CRPF की जिप्सी पर भीड़ ने बरसाए पत्थर, गाड़ी से कुचलकर एक पत्थरबाज की मौत, तनाव

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष के दौरान कथित रूप से सुरक्षा बलों की गाड़ी की चपेट में आने से जख्मी हुए युवक की शनिवार सुबह अस्पताल में मौत हो गई.

मृतक के जनाजे के दौरान भी कई जगह हिंसक झड़प की खबरें हैं. यही नहीं, जम्मू कश्मीर के कई इलाके में फिलहाल तनावपूर्ण स्थिति है. सुरक्षा के मद्देनजर श्रीनगर और घटनास्थल के आस-पास के इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

घटना के बाद सीआरपीएफ ने कहा कि हमारी गाड़ी ने गलत टर्न ले लिया था और उसके बाद उग्र युवाओं की भीड़ ने एक वरिष्ठ अधिकारी को ले जा रहे सीआरपीएफ के वाहन को घेर लिया था. वो हमारी गाड़ी के दरवाजे को खोलना चाह रहे थे.

युवक को कुचलने के आरोप में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर की सीआरपीएफ यूनिट पर 2 एफआईर दर्ज किए हैं और मामले में जांच शुरू कर दी है. पत्थरबाज की मौत के बाद आरपीसी की धारा 18 और 19/2018 u/s 307, 148, 149, 152, 336, 427 और 279 के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है.

पुलिस ने बताया कि श्रीनगर के फतहकदल इलाके का 21 वर्षीय निवासी कैसर भट उस वक्त जख्मी हो गया था जब कल शहर के नौहट्टा इलाके में प्रदर्शन के दौरान कथित रूप से सुरक्षा बलों की गाड़ी की चपेट में आ गया था. इसमें एक अन्य युवक भी घायल हो गया था.

दोनों घायलों को सौरा के एसकेआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कैसर ने दम तोड़ दिया. अधिकारी ने बताया कि नौहट्टा इलाके में स्थित जामिया मस्जिद में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद करीब 500 की संख्या में युवकों ने सुरक्षा बलों पर पथराव शुरू कर दिया था. इस दौरान यह हादसा हुआ.

घटना के दौरान कैसा था दृश्य

दरअसल, शुक्रवार को सीआरपीएफ जिप्सी पर उग्र भीड़ ने हमला कर दिया. ये हमला श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में हुआ. यहां सेना की सफेद रंग की जिप्सी 500 पत्थरबाजों की भीड़ से निकलने की कोशिश करती दिखी. उग्र भीड़ भी जिप्सी के साथ-साथ दौड़ रही थी. कुछ लोग पत्थर बरसा रहे थे. जिसके हाथ में जो था, उसी से जिस्पी पर हमला किए जा रहा था. जिप्सी भीड़ को चीरती हुई निकलने की कोशिश कर रही थी. इसी दौरान जिप्सी से कुचलकर एक युवक जख्मी हो गया जिसकी बाद में अस्पताल में मौत हो गई.