संदिग्ध आतंकियों को दी लिफ्ट, खुलासे के बाद पठानकोट में अलर्ट

पंजाब के पठानकोट में सोमवार को एक स्थानीय शख्स द्वारा दो संदिग्ध आतंकवादियों को लिफ्ट दिए जाने के दावे के बाद सुरक्षा बलों ने शहर में हाई अलर्ट घोषित किया है.

पुलिस ने कहा कि स्थानीय व्यक्ति ने दावा किया कि उसने बीती रात दो लोगों को लिफ्ट दी थी. दोनों पड़ोसी राज्य जम्मू कश्मीर के कठुआ क्षेत्र के पास एक जगह उतर गए.

पठानकोट के एसएसपी विवेक शील सोनी ने कहा, ‘हम अलर्ट पर हैं और मामले की जांच की जा रही है. एक व्यक्ति ने हमें बताया कि उसने दो युवकों को लिफ्ट दी थी. स्थानीय शख्स को लगा कि वे संदिग्ध आतंकी हो सकते हैं क्योंकि वे संभवत: हथियार लिए हुए थे और निकटवर्ती कठुआ के पास किसी जगह गाड़ी से उतर गए थे.’

उन्होंने कहा कि अभी हम दोनों को संभावित संदिग्ध के तौर पर देख रहे हैं और उसी के अनुरूप जांच आगे बढ़ा रहे हैं. पठानकोटपुलिस प्रमुख जगहों पर गाड़ियों की जांच कर रही है.

खास बात यह कि ऐसे किसी खतरे से निपटने के लिए पंजाब पुलिस ने गुरदासपुर और पठानकोट जिलों को 9 बुलेटप्रुफ ट्रैक्टर उपलब्ध कराए हैं.  गुरदासपुर के दीनानगर और पठानकोट में वायु सेना के अड्डे पर जुलाई 2015 और जनवरी 2016 में आतंकवादी हमला हो चुका है.