सूरमा में हॉकी प्लेयर बनी हैं तापसी पन्नू, ऐसे की थी तैयारी

हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी संदीप सिंह के जीवन पर आधारित बायोपिक “सूरमा” रिलीज के लिए तैयार है. फिल्म में संदीप सिंह का किरदार दिलजीत दोसांझ ने किया है. जबकि उनके अपोजिट तापसी पन्नू भी एक वुमन प्लेयर के महत्वपूर्ण रोल में हैं. इस रोल के लिए उन्होंने ढेर सारी तैयारियां और मेहनत की. हाल ही में तापसी ने किरदार का एक मेकिंग वीडियो साझा किया था.

वीडियो में क्या है?

सूरमा में तापसी एक हॉकी खिलाड़ी की भूमिका निभा रहे एहेन. किरदार की तैयारी से जुड़ा जो वीडियो उन्होंने डाला वो वायरल है. वीडियो में तापसी को खुद संदीप सिंह हॉकी की ट्रेनिंग देते नजर आ रहे हैं. वीडियो में तापसी की मेहनत को दर्शाया गया है. अपने रोल को जीवंत बनाने के लिए उन्होंने हॉकी की बारीकी और टेक्निक सीखा है. वीडियो में उनके कोच संदीप सिंह देरी से आने और सेशन मिस करने पर तापसी को फटकार लगाते भी नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को ट्विटर पर साझा करते हुए तापसी ने लिखा, “मेरे पागलपन के बीच मैंने इस अद्भुत खेल को थोड़ा सा सीखा.

फिल्म संदीप सिंह की प्रेरणादायक सच्ची कहानी पर आधारित है. एक ऐसा खिलाड़ी जो दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद अपनी चमत्कारी वापसी से सुर्खियां बटोरता है और दुनियाभर के खेल जगत का ध्यान आकर्षित करता है. फिल्म में यह दिखाने की कोशिश की गई है कि कैसे एक खिलाड़ी अपनी दमदार वापसी से हर किसी को हैरान कर देता है.

कौन हैं संदीप सिंह ?

बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि संदीप सिंह को दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रैग-फ्लिकर में से एक माना जाता है. उनकी ड्रैग की स्पीड 145 किमी प्रति घंटा है. उनकी इस शानदार स्पीड के चलते ही उन्हें “फ्लिकर सिंह” के नाम से भी जाना जाता है. सूरमा को शाद अली ने निर्देशित किया है. दिलजीत और तापसी के अलावा अंगद बेदी भी फिल्म में प्रमुख भूमिका निभाते नजर आएंगे.

“सूरमा” सोनी पिक्चर्स नेटवर्क प्रोडक्शंस, चित्रांगदा सिंह और दीपक सिंह द्वारा निर्मित है. ये फिल्म अगले महीने 13 जुलाई को रिलीज होगी.