10 साल से फरार इंडियन मुजाहिदीन का आतंकी गिरफ्तार; बाटला हाउस एनकाउंटर मामले में थी तलाश

0 commentsViews:

नई दिल्ली.दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बुधवार को इंडियन मुजाहिदीन यानी IM के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के जामिया इलाके में 2008 में हुए बाटला एनकाउंटर के बाद यह आतंकी फरार हो गया था। मीडिया रिपोर्ट्स में इसका नाम आरिज जुनैद बताया गया है। बता दें कि बाटला हाउस एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए थे जबकि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर मोहन लाल शर्मा शहीद हो गए थे। इस दौरान कुछ आतंकी फरार भी हो गए थे। जुनैद इन्हीं में से एक बताया गया है।

पांच बम धमाकों में था शामिल

– न्यूज एजेंसी ने दिल्ली पुलिस के हवाले से बताया कि इस आतंकी का पूरा नाम आरिज खान उर्फ जुनैद है। जुनैद को पांच बम धमाकों में शामिल बताया गया है।
– फिलहाल, उसकी गिरफ्तारी के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

बाटला हाउस पर क्यों हुई थी रेड

– 13 सितंबर 2008 को दिल्ली में सीरियल ब्लास्ट हुए थे। इनमें 26 लोग मारे गए थे और करीब 80 घायल हुए थे। धमाकों की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही थी।
– स्पेशल सेल को इनपुट मिला कि सीरियल ब्लास्ट से जुड़े कुछ लोग बाटला हाउस इलाके के मकान नंबर एल-18 में छुपे हुए हैं। स्पेशल सेल की टीम ने इस मकान पर छापा मारा। इस दौरान फ्लैट से पुलिस पर फायरिंग होने लगी। फायरिंग में इंस्पेक्टर मोहन लाल शर्मा शहीद हो गए थे।
– स्पेशल सेल ने जवाबी कार्रवाई की। इसमें दो आतंकी मारे गए। दो गिरफ्तार किए गए जबकि एक फरार हो गया था। बताया जाता है कि इसी फरार आतंकी को अब दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसका नाम ही जुनैद बताया जा रहा है।


Facebook Comments