19 साल बाद बांग्लादेश क्रिकेट ने ग्रीनिज से मतभेद सुलझाया

0 commentsViews:

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टीम के पूर्व कोच और वेस्टइंडीज के दिग्गज गॉर्डन ग्रीनिज के साथ मतभेदों को पीछे छोड़ते हुए उनके लिए ढाका में स्वागत समारोह की मेजबानी की.

1997 में आईसीसी ट्रॉफी खिताब जीतने वाली टीम के खिलाड़ी भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए. ग्रीनिज के कोच रहते टीम ने अप्रत्याशित सफलता हासिल की थी, जिसके बाद उन्हें बांग्लादेश की मानद नागरिकता भी दी गई थी.

लेकिन ग्रीनिज ने बांग्लादेश को टेस्ट दर्जा देने का विरोध किया था, क्योंकि वह मानते थे कि यह जल्दबाजी में उठाया गया कदम है. इसके बाद बोर्ड के अधिकारियों से उनके संबंध बिगड़ गए. बोर्ड से विवाद के बाद 1999 में ग्रीनिज को कोच पद से हटा दिया गया.

ग्रीनिज ने कहा, ‘टीम से अलग होना निराशाजनक था, मैं बांग्लादेश टीम से साथ और अधिक समय तक जुड़ा रहना चाहता था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मुझे इससे कोई शिकायत नहीं है, लेकिन ऐसी चीजें होती हैं.’

इस मौके पर पूर्व खिलाड़ियों ने ग्रीनिज के साथ बिताए समय को याद किया. ग्रीनिज ने कहा, ‘ मैंने बांग्लादेश से जुड़ी यादों को संजोये रखा है. अब जब हम दोबारा मिले हैं, मैं ईमानदारी से उम्मीद करता हूं कि हम उसी रिश्ते को फिर से कायम कर सकते हैं.’


Facebook Comments