30 साल बाद बोले आमिर, पसंद नहीं इस फिल्म में अपना काम

अपनी पहली फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले सुपरस्टार आमिर खान ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में सफलतापूर्वक अपने तीन दशक पूरे कर लिए हैं. इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म की सफलता ने देश को आमिर खान का दीवाना बना दिया था. लेकिन 30 साल बाद आमिर खान ने बताया है कि वो अपनी डेब्यू फिल्म में किए गए काम से खुश नहीं थे.

हाल ही में एक इंटरव्यू में एक्टर ने बताया कि मैं आज भी उस काम से खुश नहीं हूं. मैंने डायरेक्टर को ये भी कहा था कि फिल्म दोबारा शूट की जाए. आमिर ने बताया कि मुझे लगता था सब जूही के काम को पसंद करेंगे, कोई मेरे काम को पसंद नहीं करेगा. जब फिल्म हिट हो गई तो आमिर ने कहा कि मैं हैरान था. ये मेरा भाग्य था, लोगों ने मेरा काम पसंद किया.

बता दें बॉलीवुड की रोमांटिक फ‍िल्मों में से एक ‘कयामत से कयामत तक’ को 30 साल पहले 29 अप्रैल 1988 में रिलीज किया गया था. इस फिल्म में उनके साथ लीड रोल में जूही चावला भी थीं.

बीते दिनों इस फिल्म से जुड़े कई मजेदार किस्से डायरेक्ट मंसूर ने खोले. उन्होंने बताया कि फिल्म की शूटिंग के दौरान आमिर खान और जूही चावला के बीच एक किसिंग सीन शूट होना था. दरअसल फिल्म के गाने ‘अकेले हैं तो क्या गम है’ की शूटिंग के दौरान जूही चावला को आमिर को गाल और माथे पर किस करना था. लेकिन जूही ने किस करने से मना कर दिया था. जूही के इंकार के बाद फिल्म के डायरेक्टर मंसूर खान ने शूटिंग करीब 10 मिनट के लिए रोक दी थी. वो इतना परेशान हो गए कि पूरी यूनिट से बोल दिया कि कोई काम नहीं होगा, सब रोक दो. शूटिंग रुकने के बाद जूही को सीन के बारे में समझाया गया. आखिरकार थोड़ी देर बाद जूही को समझ आया कि ये स्क्रिप्ट की डिमांड है और उन्होंने सीन के लिए हां कह दिया.