नन्हें हाथों ने किए कमाल के रँग

0 commentsViews:

abhinav balman (3)

दिल्ली। बाल रचनाकारों की राश्ट्रीय पत्रिका ‘अभिनव बालमन’ द्वारा हडसन लाइन स्थित लर्नर्स कासल स्कूल में चित्रकला प्रतियोगिता ‘मेरा मन मेरे रंग’ का आयोजन किया गया। इसमें प्ले वे के बाल रचनाकारों ने अपने नन्हे-नन्हे हाथों से चित्रों में रंग भरकर सबके मन को रँग दिया।
बाल रचनाकारों ने ट्वीटी, टाइगर एवं प्राकृतिक दृष्य में सुन्दर-सुन्दर रँग भरकर अपनी रँग-बिरंगी कोमल कल्पनाओं से सभी को आष्चर्यचकित किया। वहीं कई बाल रचनाकरों ने बहुत प्यारे प्राकृतिक दृष्य भी बनाए जो कि बाल रचनाकारों के प्रकृति प्रेम को अभिव्यक्त कर रहे थे। कहा जाता है कि आज कल के बच्चे तो टी.वी., कम्प्यूटर, मोबाइल की दुनिया में ही रहते हैं जहाँ उनके साथी होते हैं कार्टून, वीडियो गेम। परन्तु इन बाल रचनाकारों ने इन सबसे अलग होकर रँगों को अपना साथी बनाया।
विद्यालय की चैयरपर्सन तरजीत भसीन ने कहा कि बच्चों की अन्तर्निहित प्रतिभा को सजाने-सँवारने-निखारने के लिए ऐसे आयोजन बहुत महत्वपूर्ण हैं ताकि बच्चों की रचनात्मकता को मंच मिले और वो प्रोत्साहित हों।
विद्यालय की हेडमिस्ट्रेस सपना ने बच्चों द्वारा किए गए रँगों को देखकर प्रभावित हुईं। उन्होंने सभी बच्चों का उत्साह बढ़ाया।
विद्यालय की षिक्षिका मनप्रीत, कोमल, नेहा, पूनम एवं खुषबू ने आयोजन में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।
अभिनव बालमन की दिल्ली प्रतिनिधि प्रवीन गोला के संयोजन में आयोजन संपन्न हुआ।

 


Facebook Comments