Aiims: टॉप-10 टॉपर्स में कोटा के इस इंस्टीट्यूट के 9 स्टूडेंट्स

0 commentsViews:

एम्स एबीबीएस एंट्रेंस कोर्स के नतीजे जारी हो गए हैं और परीक्षा में चार परीक्षार्थियों ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं. खास बात ये है कि इस बार के नतीजों में भी राजस्थान के कोटा का दबदबा रहा है. इस बार टॉप 10 टॉपर्स में से 9 टॉपर ने कोटा से ही पढ़ाई की है. वहीं यह भी दावा किया जा रहा है कि यह 9 टॉपर एक ही इंस्टीट्यूट के हैं.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार एलेन इंस्टीट्यूट के निदेशक नवीन माहेश्वरी ने कहा है कि रामनीक कौर महल, महक, मनराज सरा, अमिताभ पंकज चौहान, अब्दुर रहमान अररारुल, संगीत राठी, अमूल्य गुप्ता, सोमन अग्रवाल और इशवौक अग्रवाल ने क्रमश: 2,3,4,5,6,7,8,9 और 10वीं रैंक हासिल की है.

 

बताया जा रहा है कि महल, सरा और अग्रवाल इस इंस्टीट्यूट के डिस्टेंस लर्निंग प्रोग्राम के विद्यार्थी हैं और अन्य टॉपर्स ने ऐलन के कोचिंग सेंटर से पढ़ाई की है. वहीं पिछले साल टॉप 10 रैंक हासिल करने वाले 10 परीक्षार्थी इस इंस्टीट्यूट के ही थे. बता दें कि पिछले साल गुजरात की निशिता पुरोहित ने पहला स्थान हासिल किया था.

एम्स की ओर की जारी किए गए नतीजों के अनुसार इस साल उम्मीदवारों ने 100 पर्सेंटाइल अंक हासिल किए हैं. वहीं 2134 उम्मीवारों के 99 पर्सेंटाइल से अधिक मार्क्स आए हैं. इस टेस्ट के माध्यम से उम्मीदवारों को नई दिल्ली के साथ पटना, भोपाल, जोधपुर, भुवनेश्वर, ऋषिकेश, रायपुर, गुंटुर और नागपुर कैंपस में भी दाखिले दिए जाएंगे.


Facebook Comments