Ayodhya Case: CJI रंजन गोगोई बोले- कल बहस का आखिरी दिन होगा

अयोध्या मामले (Ayodhya Case) में सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ के सामने 39 वें दिन की सुनवाई शुरू होने के बाद मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने कोर्ट से कहा कि निर्मोही अखाड़ा के वकील सुशील जैन की मां का निधन हो गया है. ऐसे में आज सुशील जैन बहस नहीं कर पाएंगे, वह कल बहस करेंगे. कोर्ट ने इसकी इजाजत दे दी. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने वरिष्ठ वकील के. परासरन से पूछा आप किसकी तरफ से बहस करेंगे? तो परासरन ने कहा कि महंत सुरेश दास की तरफ से. हिन्दू पक्ष की तरफ से वरिष्ठ वकील परासरन ने बहस की शुरुआत की. 

सुनवाई की शुरुआत करते हुए परासरन ने कहा कि आज सुनवाई का 39 वां दिन है. इस पर सीजेआई ने कहा कि कल 40 वां दिन है और ‘बहस का आखिरी दिन’ होगा. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने जो बहस की सीमा तय की हुई है उसके हिसाब से सुनवाई बुधवार को पूरी हो जाएगी. गुरुवार को यानी 17 अक्टूबर को कोर्ट इस मामले में ‘मोल्ड़िंग ऑफ रिलीफ’ पर सुनवाई करेगा.

बता दें, अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हिंदू पक्ष आज अपनी दलीलें रखेगा. मुस्लिम पक्ष की दलीलें रखने की सीमा सोमवार को खत्म हो गई थीं. मुस्लिम पक्ष ने सोमवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट से कहा था कि उनकी मांग है कि 5 दिसंबर 1992 को जिस स्थिति में ढांचा था, वैसी ही हालत में वह हमें सौंपा जाए.