Blackmail Movie Review: बेजोड़ इरफान, कमजोर ‘ब्लैकमेल’

नई दिल्ली: इरफान खान की ब्लैकमेल (Blackmail) आज रिलीज हो गई है. इरफान खान इन दिनों लंदन में अपना इलाज करा रहे हैं. इरफान खान कमाल के एक्टर हैं और एक बार फिर उन्होंने अपनी एक्टिंग से दिल जीता है. इरफान देव के किरदार में इस तरह उतरे हैं कि फिल्म देखते हुए हमारे दिलों गहरे तक समा जाते हैं. लेकिन एक बार फिर इरफान खान की फिल्म में वही कमी देखने को मिली जो ‘करीब करीब सिंगल’ में मौजूद थी. यानी खराब ट्रीटमेंट. फिल्म की कहानी अच्छी थी, लेकिन फिल्म को खींच दिया गया. कई कहानियां और कैरेक्टर बीच में आते हैं लेकिन अपने मुकाम तक नहीं पहुंच पाते हैं. फिल्म को काफी खींचा भी गया है. फिल्म में इरफान खान, कीर्ति, अरुणोदय और ओमी सबकी एक्टिंग अच्छी है लेकिन फिल्म थोड़ी टाइट और लेंथ कम होनी चाहिए.

एक्टिंग के मामले में सभी एकटर कमाल के हैं, लेकिन इरफान ऐसे एक्टर हैं जो परदे पर आते हैं तो बिना कहे भी काफी कुछ कह जाते हैं. उनकी डायलॉग डिलीवरी, एक्सप्रेशंस और बॉडी लैंग्वेज सभी कमाल के हैं, वे अपने दौर के बेहतरीन कलाकारों में से हैं. कीर्ति का रोल भी ठीक है. लेकिन अरुणोदय ने एक बार फिर अच्छी एक्टिंग की है और दिव्या दत्ता और उनके सीन बहुत मजा देते हैं. ओमी वैद्य का वही एनआरआई वाला अंदाज नजर आता है, लेकिन उनके सीन कुछ ठूंसे हुए से नजर आते हैं, और कई बार तो बहुत बोरिंग हो जाते हैं.

इरफान की ‘ब्लैकमेल’ का बजट लगभग 20 करोड़ रु. बताया जाता है, इस तरह फिल्म लो बजट है और डार्क कॉमेडी है. फिल्म में व्हॉट्सऐप जोक्स हैं और कई सीन बहुत मजेदार हैं. इरफान खान को बार-बार देखने का मन करता है. दिव्या-अरुणोदय के सीन भी मजेदार हैं, बस इरफान के ऑफिस के सीन थोड़े ठूंसे से लगते हैं, और काफी ज्यादा रिपीटीशन दिखता है. लेकिन इरफान खान की एक्टिंग की खातिर फिल्म एक बार देखी जा सकती है.

रेटिंगः2.5 स्टार

टिप्पणियां

डायरेक्टरः अभिनय देव

कलाकारः इरफान खान, कीर्ति कुल्हारी, दिव्या दत्ता, अरुणोदय सिंह और ओमी वैद्य