BSE Odia Paper: परीक्षा के पहले दिन सोशल मीडिया पर लीक हुआ 12वीं का पेपर

0 commentsViews:

BSE Class 12 Odia paper leaks: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (BSE) ओडिशा का कक्षा 12वीं का मदर इंडिया लैंग्वेज (MIL) प्रश्न पत्र छात्रों के बीच बांटने के एक घंटे बाद सोशल मीडिया पर लीक हो गया था. इस परीक्षा का आयोजन 22 फरवरी को किया गया था.  यह बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (BSE), ओडिशा का एचएससी परीक्षा का पहला दिन था. जिसके बाद प्रश्न पत्र नुआपाड़ा और ढेंकनाल जिलों में सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर वायरल हो गया.

वहीं स्कूल और मास शिक्षा मंत्री बद्री नारायण पात्रा रिपोर्ट्स से सहमत नहीं थे और कहा कि परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल फोन पूरी तरह से प्रतिबंधित है. “प्रणाली के अनुसार, प्रश्न पत्रों को नोडल केंद्रों में ले जाया जाता है और वहां पुलिस हिरासत में रखा जाता है. इसे कड़ी पुलिस सुरक्षा के तहत परीक्षा केंद्रों में भेजा गया था. उन्होंने न्यूज एंजेंसी IANS को बताया कि अधिकारियों की मौजूदगी में पैकेट खोले जाने का कोई तरीका नहीं है.

वहीं बीएसई अधिकारियों ने पुष्टि की कि ओडिया प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बीएसई अध्यक्ष जहान आरा बेगम ने आईएएनएस से कहा, “परीक्षा शुरू होने के बाद प्रश्नपत्र लीक हो गया था और बोर्ड इस मामले की जांच करेगा.”

बीएसई अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने सभी सुरक्षा इंतजाम किए हैं. परीक्षा हॉल में मोबाइल फोन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया था. यदि जांच से पता चलता है कि किसी ने निर्देशों का उल्लखंन किया है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. रिपोर्ट्स के अनुसार राज्य भर में कुल 5.87 लाख छात्र एचएससी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं.


Facebook Comments