BSP-SP की दोस्ती पर PM मोदी का तंज- कभी फूटी आंख न देखने वाले आज मिल रहे हैं गले

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक तरह से आगामी लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया है. वैसे तो पीएम मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करने के लिए पहुंचे थे, लेकिन उनके निशाने पर यहां महागठबंधन ही रहा. सपा-बसपा गठबंधन पर चुटकी लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कभी ये दोनों एक-दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाते थे, लेकिन आज अपना वजूद बचाने के लिए साथ-साथ चलने को मजबूर हो गए हैं.

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा, ‘बाबा साहब अंबेडकर और राम मनोहर के नाम पर यूपी की इन दोनों पार्टियों ने केवल अब तक राजनीति की है. इनको गरीबों की भलाई से कोई लेना-देना नहीं है. गरीब, दलित, पिछड़ों से वोट मांगे और इनके नाम पर अपनी राजनीति की, लेकिन कभी उनके बारे में गंभीरता से सोचा नहीं.’

सपा और बसपा गठबंधन पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग कभी एक-दूसरे को देखना पसंद नहीं करते थे, वो अब एक साथ हो गए हैं. जितने भी लोग जमानत पर हैं, जितने भी परिवार वाले लोग हैं वो जनता के विकास को रोकना चाहते हैं. पीएम मोदी की मानें तो गरीब, किसान, पिछड़े अगर सशक्त हो गए तो इनकी दुकानें हमेशा के लिए बंद हो जाएंगी. सभी परिवारवादी पार्टियां मिलकर आपके विकास को रोकने पर तुली हुई हैं.