Cannes रेड कारपोट पर नंगे पांव मशहूर एक्ट्रेस का वॉक, क्या ये है वजह?

ट्वाइलाइट सीरीज फेम एक्ट्रेस क्रिस्टन स्टीवर्ट ने एक बार फिर अपने अंदाज में कान्स फेस्टिवल 2018 के रेड कारपेट की सारी रौनक अपने नाम कर दी. इस एक्ट्रेस ने रेड कारपेट पर कुछ ऐसा किया जिसे देखकर वहां मौजूद हर शख्स सिर्फ उनकी और ही देखता रह गया. जानें क्या किया क्रि‍स्टन स्टीवर्ट ने.

कई टॉक शोज में अपने बेबाक अंदाज में नजर आने वाली क्रिस्टन स्टीवर्ट रेड कारपोट पर कॉपर शेड में शि‍मर ड्रेस पहने पहुंची. न्यूड मेकअप के साथ ब्लैक हील्स में नजर आईं इस एक्ट्रेस का ये लुक खास नहीं था बल्कि उन्होंने वहां जो किया वो खास था. दरअसल रेड कारपेट पर अपने इस लुक में कुछ फोटो पोज देने के बाद एक्ट्रेस ने अचानक अपने हील्स फुटवियर उतारे और नंगे पांव रेड कारपेट पर चलना शुरू कर दिया.

क्रि‍स्टन के इस अंदाज को कान्स की NO FLATS POLICY का विरोध करने के तौर पर देखा जा रहा है. बता दें कान्स में एक अवांछित नियम है कि रेड कारपेट पर कोई भी फ्लैट्स फुटवियर में नहीं आएगा. एक दफा साल 20015 में कान्स में दिखाए जाने वाले फिल्म कैरल के प्रीमियर पर पहुंची कुछ महिलाओं के ग्रुप को सिर्फ इस लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था क्योंकि वह फ्लैट्स पहने इस इवेंट पर पहुंची थी.

कान्स की इस पॉलिसी को कई दिग्गज बेतुकी बता चुके हैं. क्रिस्टन भी अपने एक इंटरव्यू में इस कानून का विरोध कर चुकी हैं. शायद यही वजह है कि अब क्रिस्टन ने इसका विरोध करने के लिए कान्स रेड कारपेट को ही सही मंच चुना. NO FLATS POLICY से जुड़े ये विवाद ‘फ्लैटगेट’ के नाम से सुर्ख‍ियों में रहा.

ऐसा पहली बार नहीं है स्टीवर्ट से पहले शानदार हॉलीवुड एक्ट्रेस जूलिया रॉबर्ट्स भी इस नियम का उल्लंघन कर चुकी हैं. 69वें कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर ये मशहूर हॉलीवुड एक्ट्रेस नंगे पांव देखी गईं थीं.