IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ हार का ‘बदला’ चुकाने के इरादे से उतरेगी रोहित शर्मा की टीम इंडिया

0 commentsViews:

कोलंबो: निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 सीरीज टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में रोहित शर्मा की टीम इंडिया अब से कुछ देर बाद मेजबान श्रीलंका का मुकाबला करेगी. इस मैच में टीम इंडिया अपने पहले मैच में श्रीलंका के हाथों मिली हार का बदला लेने की पूरी कोशिश करेगी. भारतीय टीम को यदि इस मैच में जीत हासिल करनी है तो उसे गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी, दोनों ही क्षेत्रों में सुधार करना होगा. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम शिखर धवन (90) की शानदार पारी के दम पर संघर्ष करते हुए 174 रन बना पाई थी. जवाब में इस लक्ष्य को श्रीलंका ने कुसल परेरा (66) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत हासिल कर लिया था.

धवन के साथ-साथ कप्तान रोहित शर्मा, सुरेश रैना, मनीष पांडे और ऋषभ पंत को भी मजबूत स्कोर खड़ा करने के लिए रन बनाने होंगे. भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया अपना दूसरा मैच जीता. इस मैच में अपनी अच्छी गेंदबाजी के दम पर भारत ने बांग्लादेश की पारी को 139 रनों पर ही समेट दिया और इसी कारण भारत को इस लक्ष्य को हासिल करने में अधिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा.

श्रीलंका से हार का बदला लेने के लिए भारत को अपनी गेंदबाजी को भी मजबूत करना होगा. टीम के पास गेंदबाज जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल, शार्दूल ठाकुर, विजय शंकर और वाशिंगटन सुंदर हैं. मेजबान टीम की बात की जाए, तो भारत के खिलाफ पहले मैच में उसने अच्छा प्रदर्शन किया था. हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ शनिवार को खेले गए दूसरे मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा.

श्रीलंका की बल्लेबाजी टूर्नामेंट में अब तक अच्छी रही है. उसके पास कुसल मेंडिस और कुसल परेरा जैसे खिलाड़ी हैं, जिनकी मदद से श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ 214 रनों का स्कोर खड़ा किया था. इसमें उपुल थरंगा ने भी अहम योगदान दिया था. लेकिन, इस विशाल लक्ष्य का बचाव श्रीलंकाई गेंदबाज नहीं कर सके और बांग्लादेश ने रोमांचक जीत हासिल की. ऐसे में श्रीलंका को अपनी गेंदबाजी पर मेहनत करने की जरूरत है. दुश्मंथा चमीरा, थिसारा परेरा को नुवान प्रदीप के साथ अधिक मेहनत करनी होगी. श्रीलंका को इस मैच में अपने कप्‍तान दिनेश चंदीमल की सेवाएं नहीं मिल सकेंगी. श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल को स्‍लो ओवर रेट के कारण अगले दो मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया है. चंडीमल को बांग्लादेश के खिलाफ कोलंबो मे शनिवार को खेले गए मैच के दौरान की गई गलती के लिए यह सजा मिली. साथ ही, चंडीमल की मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना भी उन  पर लगाया. 


Facebook Comments