INX मीडिया केस: CBI ने कहा-हमारे पास कई नए सबूत, कार्ति बोले-मुझे परेशान किया जा रहा है

नई दिल्ली: आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम को मंगलवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया और उनकी नौ दिन और बढ़ाने का आग्रह किया. इस पर कार्ति के वकील मनु सिंघवी ने इसका विरोध किया.
सीबीआई का दावा है कि उसके पास ताज़ा सबूत है जिसके आधार पर कार्ति से जुड़ी कई और कंपनियों के बारे में जानकारी मिली है. वहीं कार्ति से जब CBI ने उनका नाम पूछा तो जवाब मिला कि उनको राजनीतिक तौर पर परेशान किया जा रहा है. इस मामले में कार्ति ने जमानत अर्जी भी दाखिल की है. इस मामले की सुनवाई 4.30 बजे तक टल गई है.  इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम को कोई अंतरिम राहत नहीं दी. PMLA मामले में ED द्वारा गिरफ्तारी से सरंक्षण की मांग कोर्ट ने ठुकरा दी है. कोर्ट ने कहा कि इससे लंबित केस में असर पड़ेगा.

INX मीडिया मामले में कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली कोई अंतरिम राहत

विशेष न्यायाधीश सुनील राणा ने कहा कि अदालत मामले पर दोपहर दो बजे सुनवाई करेगी, क्योंकि पिछली बार सुनवाई के दौरान मौजूद रहे अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल( एएसजी) तुषार मेहता सीबीआई का पक्ष रखने के लिए अभी मौजद नहीं हैं. जांच एजेंसी ने मामले में पिछले छह दिन की जांच से जुड़े कुछ दस्तावेज मंगलवार को बंद लिफाफे में अदालत के समक्ष पेश किए. वहीं इस मामले की सुनवाई के दौरान कार्ति चिदंबरम के पिता और पी चिदंबरम भी कोर्ट में मौजूद हैं.

अदालत ने कार्ति चिदंबरम को उनके पिता एवं कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और उनकी मां नलिनी चिदंबरम से 10 मिनट के लिए मिलने की अनुमति दी गई.कार्ति को पांच दिन की हिरासत के दौरान मुंबई ले जाया गया था. वहां मामले के सिलसिले में बायकुला जेल में उनका सामना इंद्राणी मुखर्जी से कराया गया था.