IPL: आज वॉर्नर करेंगे वापसी, गेंद से छेड़छाड़ के बाद हुए थे OUT

पिछले साल फाइनल में पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद की टीम रविवार को अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत करेगी, जिसमें सभी की निगाहें वापसी कर रहे डेविड वॉर्नर पर लगी होंगी. हैदराबाद की टीम आईपीएल के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ उसके घर में उतरेगी. यह मुकाबला शाम 4 बजे शुरू होगा.

वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स ने अपना एकमात्र आईपीएल खिताब 2016 में जीता था और 2017 में वह टीम के लिए सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे. ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद पिछले आईपीएल में नहीं खेल पाया था और अब वह स्टीव स्मिथ के साथ आईपीएल में वापसी के लिए तैयार है.

वॉर्नर और स्मिथ पर गेंद से छेड़छाड़ के लिए एक साल का प्रतिबंध लगा था, जबकि युवा कैमरन बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने तक प्रतिबंधित किया गया था. वॉर्नर और स्मिथ दोनों अपनी अपनी आईपीएल टीमों में प्रभाव छोड़ने की उम्मीद लगाए होंगे. हालांकि उनका प्रतिबंध 28 मार्च को समाप्त होगा, लेकिन बाएं हाथ का यह सलामी बल्लेबाज फ्रेंचाइजी लीग में खेल सकता है और वह शानदार प्रदर्शन के बूते ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम में दावा ठोकने की उम्मीद लगाए होगा.

उधर, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का मानना है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर आईपीएल में अच्छा नहीं भी खेले, तो भी विश्व कप टीम में उनका चयन तय है.

गेंद से छेड़छाड़ मामले में एक साल का प्रतिबंध झेल चुके स्मिथ और वॉर्नर के आईपीएल प्रदर्शन पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की पैनी नजरें होंगी. हेडन ने प्रेस ट्रस्ट से कहा ,‘वॉर्नर और स्मिथ के पास यह कुछ क्रिकेट खेलने का मौका है वरना उन्हें अभ्यास ही नहीं मिलता.’

हेडन ने कहा ,‘ये दोनों विश्व कप टीम में होंगे, भले ही आईपीएल में प्रदर्शन कैसा भी हो. विश्व कप टीम से उन्हें बाहर नहीं किया जाएगा.’ उन्होंने कहा,‘आईपीएल से काफी फर्क पड़ेगा. गेंदबाजों के लिए कार्यभार अहम होता है, लेकिन बल्लेबाजों के लिए ऐसा कुछ नहीं. वे जितनी बल्लेबाजी करें, उतना ही बेहतर है.’