IPL का पहला खिलाड़ी, जो गार्ड की नौकरी करने के बाद पहुंचा इस मुकाम पर

0 commentsViews:

IPL 2018 की नीलामी में जम्‍मू-कश्‍मीर के मंजूर डार का चुना जाना आतंकवाद से प्रभावित कश्‍मीर घाटी के लिए खुशी लेकर आया है. मंजूर को आईपीएल की नीलामी ने किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम ने 20 लाख रुपये में खरीदा है. डार हाल ही में सैयद मुश्‍ताक अली T20 ट्रॉफी में खेले थे.

टिप्पणियां

मंजूर ने संघर्ष करते हुए क्रिकेट के खेल में अपनी पहचान बनाई है. उनके प्रतिष्ठित लीग में चुने जाने के बाद कश्‍मीर घाटी में खुशी का माहौल है. दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब ने मंसूर दार को नहीं खिलाया था. लेकिन टीम उनको प्लेइंग इलेवन में लेने का विचार कर रही है.

manzoor dar

गौरतलब है कि मंजूर डार का क्रिकेट का सफर संघर्ष से भरपूर रहा है. अपने शुरुआती संघर्ष के बारे में उन्‍होंने बताया, ‘मैंने वर्ष 2008 से 2012 तक गार्ड के रूप में नाइट में ड्यूटी की. इस दौरान क्रिकेट खेलना भी जारी रखा और क्‍लब क्रिकेट में अच्‍छे प्रदर्शन के कारण मुझे शोहरत मिली. इस दौरान मेरा लक्ष्‍य अधिक से अधिक मैच खेलना होता था क्‍योंकि इससे मुझे अधिक राशि मिलती थी. मुझे अच्‍छी तरह से याद है कि जब मैंने अपना पहला क्‍लब मैच खेला था तो मेरे पास क्रिकेट शू और दूसरा साजोसामान भी नहीं था.’


Facebook Comments