IPL 2018: पुलिस केस दर्ज होने के बाद आईपीएल से भी आउट हो सकते हैं शमी

0 commentsViews:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स मोहम्मद शमी से जुड़े विवाद पर करीबी नजर रखे हुए है व उसके शीर्ष अधिकारी इस मामले में जल्द ही बीसीसीआई अधिकारियों से मिल सकते हैं। शमी की पत्नी हसीन जहां ने इस तेज गेंदबाज पर घरेलू हिंसा और व्यभिचार का आरोप लगाकर पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है। बीसीसीआई पहले ही उनका केंद्रीय अनुबंध रोक चुका है क्योंकि पुलिस घरेलू हिंसा के आरोपों की अपनी जांच जल्द शुरू कर सकती है।

डेयरडेविल्स अब बीसीसीआई से कानूनी सलाह का इंतजार कर रही है कि उसे बंगाल के इस तेज गेंदबाज को शिविर में भाग लेने की अनुमति देनी चाहिए या नहीं। शिविर इस महीने के आखिर में शुरू होगा। फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा, ”डेयरडेविल्स प्रबंधन इस मामले में एकतरफा फैसला नहीं कर सकता है। आईपीएल में खेलने वाले प्रत्येक खिलाड़ी का त्रिस्तरीय अनुबंध होता है जिसमें बीसीसीआई, फ्रेंचाइजी और खिलाड़ी शामिल होता है। हम इस संवेदनशील स्थिति से अवगत हैं और बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों से बात कर रहे हैं।

कोलकाता पुलिस ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और चार अन्य पर विभिन्न गैर जमानती और जमानती धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया। शमी की पत्नी हसीन जहां ने इस क्रिकेटर के खिलाफ घरेलू हिंसा और व्यभिचार की शिकायत दर्ज की है। कोलकाता के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने कहा कि यह मामला गैर जमानती धारा 307 (हत्या का प्रयास), 498-ए (एक महिला के खिलाफ क्रूरता दिखाना) और 376 (बलात्कार के लिए सजा) के अंतर्गत दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि चार अन्य पर भी जमानती धाराओं 323 (चोट पहुंचाने) और 506 (धमकी देने का अपराध) के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। त्रिपाठी ने कहा, ”हसीन जहां की लिखित शिकायत के आधार पर मोहम्मद शमी और चार अन्य पर जाधवपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने हालांकि चार अन्य के बारे में जानकारी देने से इनकार कर दिया। शमी ने फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर पोस्ट में दावा किया कि ये आरोप झूठे हैं और यह उन्हें बदनाम करने की साजिश है।


Facebook Comments