J-K: आज बदल जाएगी कैबिनेट, निर्मल सिंह की जगह कविंदर गुप्ता होंगे डिप्टी CM

बिहार के समस्तीपुर में वाहन की चेकिंग के दौरान एक SAF पुलिसकर्मी ने बेरहमी की हद पार कर दी. आरोपी पुलिसकर्मी ने हेलमेट बिना पहने मोटरसाइकिल चला रहे एक व्यक्ति का डंडे से सिर फोड़ दिया. समस्तीपुर SP ने तत्काल प्रभाव से आरोपी सैफ जवान को नौकरी से टर्मिनेट कर दिया है.

मामला समस्तीपुर के नगर थाने का है, जहां पुलिस वाहन चेकिंग का अभियान चला रही थी. बिना हेलमेट और बिना सीट बेल्ट लगाए वाहन चलाने वालों को पकड़कर चालान काटा जा रहा था.

तभी एक व्यक्ति बिना हेलमेट लगाए मोटरसाइकिल से गुजरा तो सैफ जवान ने उसे रुकने का इशार किया. लेकिन मोटरसाइकिल सवार नहीं रुका तो सैफ जवान ने उसके सिर पर डंडे से वार कर दिया.

डंडा लगने से मोटरसाइकिल सवार मृणाल मणि बुरी तरह से घायल हो गया. उसे पास के नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया, जहां उसके सिर में तीन टांके लगे. घटना से आक्रोशित लोग समस्तीपुर की मुख्य सड़क को जाम कर आरोपी सैफ के जवान के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे.

आक्रोशित लोगों ने साथ ही यह आरोप भी लगाए कि वाहन चेकिंग के नाम पर पुलिस अवैध वसूली करती है. सड़क जाम कर प्रदर्शन की सूचना पर नगर थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया.

लेकिन लोग गुस्से में थे और हटने का नाम नहीं ले रहे थे. बाद में जब एसपी ने आरोपी सैफ के जवान महेश कुमार को सेवा से टर्मिनेट करने का आदेश दिया, उसके बाद ही लोगों ने जाम खत्म किया.

घायल मृणाल मणि ने बताया कि सैफ के जवान ने डंडा दिखाकर कहा साइड कर लो . घायल व्यक्ति ने बताया कि उसके पास गाड़ी का लाइसेंस और सारे कागजात थे. घायल व्यक्ति ने साथ ही यह आरोप भी लगाया कि पुलिस चेकिंग के दौरान पकड़े जाने पर 200-500 रुपये लेकर छोड़ देती है.