JAC 8th Board Result: आज घोषित होंगे परिणाम, जानें- कितने बजे खत्म होगा इंतजार

0 commentsViews:

झारखंड अकेडमिक काउंसिल (JAC) की ओर से आयोजित 8वीं बोर्ड परीक्षा (JAC 8th Board Exam) में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों को इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. बताया जा रहा है कि काउंसिल की ओर से मंगलवार को परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए जाएंगे. हालांकि अभी वक्त को लेकर कोई जानकारी नहीं दिया गया है, जबकि कई रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि परीक्षा के रिजल्ट सुबह 11 बजे तक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे. परीक्षा के नतीजे जारी होने के बाद परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट  jac.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

इससे पहले बताया जा रहा था कि परीक्षा के रिजल्ट 15 अप्रैल को जारी कर दिए जाएंगे और उम्मीदवार रिजल्ट का इंतजार करते ही रह गए. सोमवार को नतीजे जारी नहीं होने के बाद कहा जा रहा है कि परीक्षा के रिजल्ट 16 अप्रैल यानी मंगलवार को जारी कर दिए जाएंगे. बता दें कि इन नतीजों का इंतजार करीब 5.56 लाख परीक्षार्थियों को है, जिन्होंने इस परीक्षा में हिस्सा लिया है.

नतीजे जारी होने के बाद उम्मीदवार कई वेबसाइट पर परीक्षा के रिजल्ट देख सकते हैं. यह रिजल्ट jacresults.com, jac.jharkhand.gov.in and jharresults.nic.in पर जाकर देखे जा सकते हैं. हाल ही में काउंसिल ने 9वीं बोर्ड के नतीजे जारी किए हैं.

कैसे चेक करें अपना रिजल्ट

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.jac.nic.in पर लॉग इन करें.

उसके बाद class 8th board examination Result से जुड़े लिंक पर क्लिक करें.

उसके बाग मांगी गाई जानकारी भरें.

जानकारी सब्मिट करने के बाद अपना रिजल्ट चेक करें.


Facebook Comments