जय जवान जय किसान – डॉ रुपाली दिलीप चौधर

डॉ.अन्नासाहेब जी.डी.बेंडाले महिला महाविद्यालय जलगांव ‘ धरती से तेरा अनोखा रिश्ता, तुमने दिया स्थान पिता तथा माता! बना दिया ऐसा अलग ही नाता, धरती को समर्पित, सारा सच जय जवान जय किसान ही कहलाता!!!’ जय जवान जय... Read more »

बुजुर्गों के लिए स्वर्ग से कम नहीं हैं ये जगहें, एक बार तो ज़रूर जाना चाहिए

उम्र आपके जीवन को सीमित नहीं करती, अलबत्ता इसका विस्तार करती है, शायद यही एक सकारात्मक सोच होनी चाहिए इंसान के अंदर। बुजुर्गों के लिए भारत में यात्रा करने के लिए पर्याप्त... Read more »

शिवाजी ने हिंदू परम्परा के अनुकूल सम्प्रदाय निरपेक्ष धर्मराज्य की स्थापना की

महाराष्ट्र के ही नहीं अपितु पूरे भारत के महानायक थे वीर छत्रपति शिवाजी महाराज। वह एक अत्यंत महान कुशल योद्धा और रणनीतिकार थे। वीर माता जीजाबाई के सुपुत्र वीर शिवाजी का जन्म ऐसे... Read more »

सर्दियों में बनाएं मिक्स वेज परांठा, स्वाद के साथ मिलेगी सेहत भी

जब ठंड का मौसम आता है तो अधिकतर घरों में तरह−तरह के परांठे बनाए जाते हैं। इस मौसम में आलू या पनीर के परांठे के साथ−साथ गोभी, पालक, मूली आदि के परांठे... Read more »

IPL निलामी में नहीं चुने जाने के बाद आरोन फिंच ने दिया ये बयान

क्राइस्टचर्च। ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान आरोन फिंच ने रविवार को स्वीकार किया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की हाल की नीलामी में उनका नहीं चुना जाना हैरान करने वाला नहीं था लेकिन... Read more »

करीना कपूर दूसरी बार बनीं मां, घर आया नन्हा मेहमान

बॉलीवुड एक्टर्स करीना कपूर खान और सैफ अली खान को रविवार को एक बेबी बॉय का आशीर्वाद मिला है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, करीना को कल रात शनिवार को ब्रीच कैंडी... Read more »

तेजस के फाइलों में बंद होने की आ गई थी नौबत, हमारी सरकार ने इंजीनियर्स पर जताया भरोसा: PM मोदी

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रक्षा मंत्रालय के एक बेविनार को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बजट के बाद भारत सरकार अलग-अलग क्षेत्र के लोगों के साथ चर्चा करके बजट को... Read more »

अपनों की महफिल में बेगाने क्यों हैं कन्हैया कुमार? सवाल कई पर अभी जवाब नहीं

छात्र राजनीति से मुख्यधारा की राजनीति में आने वाले कन्हैया कुमार के लिए हाल फिलहाल में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। कभी अपनी पार्टी और उसकी विचारधारा को लेकर सुर्खियों में रहने... Read more »

बांग्लादेश की मदद के लिए भारत ने बनाया ‘अमार वाशा’ सॉफ्टवेयर, चंद सेकंड में हो जाएगा अंग्रेजी से बांग्ला में अनुवाद

नयी दिल्ली। बांग्लादेश के उच्चतम न्यायालय ने गुरुवार को अंग्रेजी से बांग्ला में अदालती आदेशों और निर्णयों का अनुवाद करने वाले सॉफ्टवेयर ‘अमार वाशा’ की शुरुआत की। आपको बता दें कि अमार वाशा सॉफ्टवेयर... Read more »

बहार रोमांस की – प्रा.डावरे रोहिणी बालचंद

नाम – प्रा.डावरे रोहिणी बालचंद जिला-अहमदनगर(महाराष्ट्र) 🌹बहार रोमांस की🌹 ~प्रा.रोहिणी डावरे। –*–*–*–*–*–*–*–* इजहार ए मुहब्बत का अवसर बेहतरीन चौदह फरवरी की दुनिया रंगीन संत रोम के व्हॅलेंटाईन ‘प्रेम ही जीवन’ सीख हसीन।1। राजा क्लाॅडियस था दिल से पत्थर जीवन जीता… Read more »