LoC पर ना’पाक’ प्लान! 145 पेड स्नाइपर्स के जरिए भारतीय जवानों को बना रहा निशाना

पाकिस्तान की ओर से बॉर्डर पर भारतीय सेना और नागरिकों को निशाना बनाने की कायराना हरकत लगातार जारी है. भारतीय सेना की तरफ से पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब भी दिया जाता है, फिर भी पाकिस्तान बाज आने का नाम नहीं ले रहा है. सूत्रों की मानें, तो बॉर्डर पर पाकिस्तान भारतीय जवानों को निशाना बनाने के लिए पेड स्नाइपर की सहायता ले रहा है, इसके लिए योजना भी बनाई जा रही है. जिसके बाद सुरक्षाबलों को अलर्ट पर रख दिया गया है.

खुफिया सूत्रों की मानें, तो पाकिस्तानी आर्मी और ISI ने LOC और इंटरनेशनल बॉर्डर पर स्नाइपर तैनात किए हैं. पाकिस्तान की ओर से बॉर्डर पर लगभग 145 शार्प शूटरों को बिठाया गया है.

ये स्नाइपर्स पीओके की तरफ तैनात हैं, इनका मुख्य निशाना माछिल, उरी, तंगधार, पुंछ बिम्बर गली, रामपुर, कृष्णा घाटी जैसे क्षेत्रों पर है. Pok में मौजूद ट्रेनिंग कैंप में पाक की “स्पेशल ऑपरेशन टीम ” के साथ ट्रेन किया गया है.

पाक आर्मी के साथ आतंकी संगठन लश्कर, जैश और हिजबुल के आतंकियों को स्नाइपर के तौर पर भर्ती किया गया है. इन स्नाइपर्स को पाकिस्तान की मुजाहिद बटालियन के साथ कई जगहों पर तैनात किया गया है.

पाक आर्मी के कमांडरों ने पाक अधिकृत कश्मीर के फगोश, बोई, मदारपुर और देवलियां में इन आतंकियों को ट्रेनिंग दी. पाकिस्तान की आर्मी इन आतंकियों को 50 हज़ार से एक लाख रुपये का ईनाम देती है. सूत्रों के मुताबिक इसके लिए पाकिस्तान चीन के सर्विलांस सिस्टम का इस्तेमाल कर रहा है. आतंकी संगठन के सरगना को इन शार्प शूटरों को भेजने का जिम्मा दिया गया है.

गौरतलब है कि पिछले काफी दिनों से पाकिस्तान की ओर से बॉर्डर पर घुसपैठ की कोशिश चल रही है, भारतीय जवानों ने कई बार इन कोशिशों को नाकाम किया है. घाटी में हाल ही के दिनों में कई आतंकी हमले भी हुए हैं.