NDA के साथ संबंधों पर बोले JDU नेता- 2019 को हम भाप चुके हैं

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एनडीए के साथ संबंधों और अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में योग ना करने को लेकर उठे सवालों पर जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने आजतक से खास बातचीत में कहा कि अभी तो आम का मौसम है, इतनी जल्दी खट्टा कैसे हो सकता है. उन्होंने कहा कि एनडीए में बिहार में सब कुछ ठीक है.

उन्होंने कहा कि गठबंधन में कुछ ना कुछ घटनाक्रम होता रहता है. योग दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में हम पिछली बार भी नहीं गए थे. उन्होंने कहा कि योगा डे कोई कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का हिस्सा नहीं है. नीतीश कुमार जी नियमित योगा करते हैं. जेडीयू नेता ने कहा कि जहां तक सीटों के बंटवारे की बात है अभी तक भारतीय जनता पार्टी ने किसी स्टेज पर हमसे कोई चर्चा नहीं की है.

2019 चुनाव के मद्देनजर सीटों के बंटवारे पर केसी त्यागी ने कहा कि जो यूएसपी है वह नीतीश कुमार हैं. 2014 में दो सीटें मिली थीं लेकिन वोट हमारा 16 फीसदी था. जब वह बीजेपी के साथ जुड़ गया तब बीजेपी ऊपर चली गई. उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार का भरपूर इस्तेमाल करना चाहिए. इसका मतलब यह नहीं है कि जदयू की दादागिरी है. इसका मतलब है कि वाइडर पार्टिसिपेशन ऑफ नीतीश कुमार इमेज इन एनडीए. अगर नीतीश कुमार की इमेज का भरपूर इस्तेमाल हो तो ज्यादा अच्छा है.

25 सीटों के लोकसभा में लड़ने की बात पर केसी त्यागी ने कहा कि 25 का जब जिक्र आता है सीटों को लेकर 2009 की बात होती है. तब उस वक़्त हम 25 सीटें लड़े थे. यह घटनाओं का क्रम घटता बढ़ता रहता है. उन्होंने कहा कि सब कुछ ठीक रहेगा मिलजुल कर सीटों का बंटवारा कर लेंगे. चुनाव से पहले सभी दलों को अपनी रणनीति के आंकलन का प्रदर्शन करने का अधिकार है. नीतीश कुमार की 2019 से पहले की रणनीति पर केसी त्यागी ने कहा कि हम 2019 को भाप चुके हैं, 2019 बिलोंग्स टू अस.