NEWSWRAP: ट्रंप को किम की गुड न्यूज, पढ़ें शनिवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

अपनी ताकत की नुमाइश कर अमेरिका समेत दुनिया के दूसरे देशों को हैरत में डाल देने वाले उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने बड़ा फैसला लिया है. किम जोंग ने अपने न्यूक्लियर और बैलिस्टिक मिसाइलों के परीक्षण रोकने का फैसला कर लिया है. इसके साथ ही पढ़ें शनिवार सुबह की 5 बड़ी खबरें.

1. किम जोंग ने रोके सभी न्यूक्लियर टेस्ट, ट्रंप बोले- दुनिया के लिए अच्छी खबर

नॉर्थ कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने बताया है कि न्यूक्लियर और मिसाइलों का टेस्ट शनिवार से रोक दिया जाएगा. यानी आज से नॉर्थ कोरिया अपने यहां होने वाले सभी न्यूक्लियर टेस्ट प्रोग्राम्स रोकने जा रहा है. इतना ही नहीं, किम जोंग ने सभी परमाणु साइटों को भी बंद करने का निर्णय लिया है.

2. राम मंदिर पर फैसले से पहले महाभियोग नहीं लाना चाहती थी कांग्रेस? जानें वजह

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाने के लिए कांग्रेस अर्से से विपक्षी दलों के साथ मिलकर कवायद कर रही थी. राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल इसके हक में थे. पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने भी इस पर सहमति जता दी थी. तमाम अटकलों को दरकिनार करते हुए खुद कांग्रेस ने महाभियोग के इस प्रस्ताव पर पूर्व प्रधानमंत्री के दस्तखत नहीं कराए. पार्टी ने तय किया कि पूर्व पीएम का सीधे इस मुद्दे पर सामने आना ठीक नहीं है.

3.IPL-11: वॉटसन के शतक की बदौलत चेन्नई ने राजस्थान को 64 रन से रौंदा

चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल सीजन 11 के 17वें मुकाबले में 64 रनों से हरा दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 204 रन बनाए और राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 205 रनों का टारगेट रखा. जवाब में राजस्थान रॉयल्स 18.3 ओवर में 140 रन पर ऑल आउट हो गई.

4.गाजियाबाद: नाले में गिरी बारातियों की कार, दूल्हे के पिता समेत 7 की मौत

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में शादी के जश्न में मातम पसर गया. बारातियों से भरी टाटा सूमो एक नाले में गिरने से दुर्घटनाग्रस्त हो गई. जिससे दूल्हे के पिता समेत 7 लोगों की मौत हो गई.

5. इस एक्ट्रेस ने की थी आमिर संग फिल्म, मानती हैं करियर की बड़ी भूल

सनाया ईरानी ने छोटे पर्दे पर काफी काम किया है. इसके अलावा उन्होंने आमिर खान और काजोल की फिल्म फना में एक छोटा सा किरदार प्ले किया था. एक इंटरव्यू के दौरान सनाया ने बताया कि इस फिल्म में काम करना उनके जीवन की बड़ी भूल थी.