Sacred Games में राजीव गांधी की बेइज्‍जती से भड़का नेता, नवाज के खिलाफ शिकायत

0 commentsViews:

सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की 6 जुलाई को रिलीज हुई नेटफ्ल‍िक्‍स वेब सीरीज सैक्रेड गेम्‍स विवादों में आ गई है. इस सीरीज के एक सीजन में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खि‍लाफ अपमानजनक शब्‍द का इस्‍तेमाल किए जाने पर आपत्‍त‍ि की गई है. इसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कर नवाजुद्दीन सिद्दीकी और निर्माताओं पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है.

पश्‍च‍िम बंगाल के एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने सैक्रेड गेम्‍स के एक एपिसोड में राजीव गांधी को नवाजुद्दीन के किरदार द्वारा ‘फट्टू’ बताया गया है. इसको अंग्रेजी सबटाइटल में आपत्‍त‍िजनक शब्‍द से अनुवादित किया गया है. 37 साल के कांग्रेस कार्यकर्ता राजीव सिन्‍हा ने पुलिस में इसकी शिकायत कर नवाजुद्दीन सिद्दीकी और निर्माताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की है.

बता दें कि सैक्रेड गेम्‍स में 1980 के दशक के बैकड्राप को दिखाया गया है. इसमें नवाजुद्दीन के किरदार गणेश गायतुंडे द्वारा राजीव गांधी को बोफोर्स मामले का जिम्‍मेदार बताया गया है. नवाज अपने डायलॉग में कहते हैं कि जब प्रधानमंत्री का कोई ईमान नहीं तो अपना क्‍यों हो. एक अन्‍य एपिसोड ब्रह्महत्‍या में नवाज राजीव गांधी को शाह बानो तीन तलाक केस में आरोपी बताते हैं.

नेटफ्ल‍िक्‍स की ये सीरीज विक्रम चंद्रा के इसी नाम के नॉवल पर आधारित है, जिसकी कहानी मुंबई के अपराध जगत से जुड़ी है. सैक्रड गेम्‍स को विक्रमादित्‍य मोटवानी और अनुराग कश्‍यप मिलकर निर्देश‍ित किया है. नेटफ्ल‍िक्‍स ने इसके आगे की तीन सीरीज का भी ऐलान किया है.


Facebook Comments