U-19 वर्ल्ड कप जीतने वाले 33 क्रिकेटर्स, टीम इंडिया में अब तक पहुंचे सिर्फ ये 10

0 commentsViews:

 

स्पोर्ट्स डेस्क. अंडर-19 क्रिकेट की इंडियन टीम नई चैम्पियन है। कोच राहुल द्रविड़ के अऩुसार ये पूरी टीम की कामयाबी है और सभी खिलाड़ियों के लिए असली चैलेंज तो अब शुरू हुआ है। दरअसल, अब इस सभी युवा खिलाड़ियों के लिए अगला टारगेट सीनियर टीम में जगह बनाना होगा, जो कि आसान नहीं। इसे पहले तक भारतीय टीम ने तीन बार अंडर-19 वर्ल्ड कप पर कब्जा किया था। फाइनल में खेले उन तीनों के कुल 33 खिलाड़ियों की बात करें तो उसमें से सिर्फ 10 ही अब तक इंटरनेशनल डेब्यू कर सके हैं और कुछ ही अब भी सीनियर टीम इंडिया का अहम हिस्सा हैं। कप्तान तक को नहीं मिला मौका…

– पिछली बार साल 2012 में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था। इस टीम के कप्तान दिल्ली के क्रिकेटर उन्मुक्त चंद थे। फाइनल में उन्मुक्त मैन ऑफ द मैच तक बने थे। सेन्चुरी लगाकर उन्होंने टीम को जीत दिलाई थी। बावजूद इसके वो अब तक सीनियर टीम के लिए डेब्यू नहीं कर पाए हैं। 2012 की टीम से अब तक सिर्फ एक खिलाड़ी ने इंटरनेशनल डेब्यू किया है।

– वहीं, 2000 में टीम को चैम्पियन बनाने वाले कप्तान मोहम्मद कैफ थे, जिनकी गिनती भारत के स्टार प्लेयर्स में होती है। जबकि, 2008 में विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम चैम्पियन बनी थी, जो आज खुद टीम इंडिया के कप्तान हैं।

    


Facebook Comments