UPSC Pre Result: जानें- कब आएंगे परीक्षा के नतीजे?

0 commentsViews:

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से आयोजित सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा (UPSC Prelims Exam 2018) में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. रिपोर्ट्स के अनुसार परीक्षा के रिजल्ट 15 जुलाई 2018 को जारी किए जा सकते हैं. परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर परीक्षा के रिजल्ट और परीक्षा से जुड़ी अहम जानकारी देख सकते हैं.

बता दें कि यूपीएससी ने 3 जून, 2018 को केंद्र सरकार के प्रशासनिक विभागों के भीतर आईआईएस, आईपीएस, आईएफएस और अन्य कैडरों की भर्ती के लिए सिविल सेवा प्रीलिम 2018 का आयोजन किया था. पिछले रिकॉर्ड के मुताबिक, यूपीएससी ने परीक्षा की तारीख से 40 से 45 दिनों के भीतर परिणाम जारी किए हैं. माना जा रहा है कि इस बार भी 13 जुलाई से 15 जुलाई के बीच रिजल्ट जारी किए जा सकते हैं.

कैसा था पेपर?

इस साल 782 पदों के लिए परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. परीक्षार्थियों की मानें तो इस बार का पेपर थोड़ा मुश्किल था. परीक्षार्थियों का कहना है कि आमतौर पर पहला पेपर कठिन नहीं होता था, लेकिन इस बार पहला पेपर (जनरल स्टडीज) थोड़ा मुश्किल था. पहले पेपर में इतिहास से संबंधी सवाल ज्यादा पूछे गए, जो कि पहले ऐसा देखने को नहीं मिलता था.

UPSC Recruitment: NDA के जरिए होगी 383 की भर्ती, करें अप्लाई

इस बार पेपर थोड़ा मुश्किल था और इस साल पेपर में कई चौंकाने वाले सवाल थे. परीक्षा में जिस तरह से सवाल पूछे गए थे, उसका तरीका थोड़ा अलग था और जहां से हर बार सवाल नहीं पूछे जाते हैं, वहां से भी सवाल पूछे गए थे.


Facebook Comments